गोपीनाथ पीजी कालेज में धूमधाम से मनाया गया सावन महोत्सव

0
10

महिलाएं पुरुषों से किसी भी मामले में कमजोर नहीं: डॉ सुधा त्रिपाठी

देवली /बहादुरगंज – देवली सलामतपुर स्थित गोपीनाथ पीजी कालेज में आज सावन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। यहां महाविद्यालय की छात्राएँ व प्राध्यापकगण ग्रीन ड्रेस में दिखाई दिए। छात्र छात्राओं ने सावन आया झूम के जैसे गीतों के माध्यम से नृत्य का लुत्फ उठाया इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कालेज के निर्देशक श्री राकेश तिवारी द्वारा दीप-प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों का स्वागत कर किया गया। इसकी शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई। इसके बाद छात्राओं ने स्वागत गीत व अन्य गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया।
इस पावन अवसर पर महाविद्यालय के प्रबन्धक श्री शिवम त्रिपाठी ने महाविद्यालय के बच्चों को सावन महोत्सव के बारे में बताया और साथ ही साथ बच्चों द्वारा की गई प्रस्तुति की प्रशंसा की। महाविद्यालय के अन्य शिक्षकों ने भी इस पावन अवसर पर बच्चों के बीच इसके महत्व के बारे में अपनी-अपनी प्रस्तुति दी, जो प्रशंसनीय है। महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने भी इस क्रार्यक्रम का भरपुर आनंद लिया।
कालेज प्राचार्य डॉ सुधा त्रिपाठी ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाएं पुरुषों से किसी भी मामले में कमजोर नहीं हैं। हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। आज हम महिलाएं जिस तरह हरे-हरे वस्त्र पहनकर हरियाली फैला रही हैं, उसी प्रकार इस धरती को हरा-भरा बनाने के लिए पौधारोपण करें और लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। भारत उत्सवों का देश है और यहां सभी त्योहारों को पूरी श्रद्धा और ऊर्जा के साथ मनाया जाता है। उन्होंने महिलाओं को समाज के संचालन में हरसंभव सहयोग करने की बात कही।
इस अवसर पर गोपीनाथ पीजी कालेज की उप-प्राचार्य डॉ अंजना तिवारी, चीफ प्राक्टर डॉ गिरीश चंद समेत समस्त प्राध्यापकगण व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।