राष्ट्रीय सेवा योजना से छात्रों मे बौद्धिक विकास समाजिक समन्वय एवं सेवा भाव जागृत होता है: प्रकाश सिंह

0
5

जनता महाविद्यालय रानीपुर में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का उद्घाटन

म‌ऊ- आज जनता महाविद्यालय रानीपुर, मऊ में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का उद्धघाटन महाविद्यालय के पूर्व प्रबंधक प्रकाश सिंह के हाथों माँ सरस्वती पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया।
उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कालेज प्रबंधक प्रकाश सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा छात्रों मे बौद्धिक विकास समाजिक समन्वय एवं सेवा भाव जागृत होता है। उन्होंने स्वयंसेविकाओं को शिक्षित एवं प्रगतिशील होने का आशीर्वाद दिया।
कॉलेज प्राचार्य डॉ संजय कुमार ने स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अनुशासित रहते हुए समाज और देश की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए और अपने आस पास साफ़ सफ़ाई का विशेष ध्यान दें , दूसरों की सहायता के लिए सदैव तैयार रहें और राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से परहित की भावना के साथ राष्ट्र के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
कार्यक्रम अधिकारी डॉ मो० शकील खान ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य ‘स्वयं से पहले दूसरे की सेवा भावना से कार्य’ पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला और कहा कि दूसरों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है।
कार्यक्रम में डॉ रामबदन यादव, असि प्रोफे, प्रेमचंद्र, असि. प्रोफे शुभम सरोज, जनता पी.जी. कॉलेज रानीपुर के पूर्व प्राचार्य आर. पी. यादव ने भी अपने विचार रखे । छात्र/ छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम् प्रस्तुत किए और इसके बाद शिविरार्थियों द्वारा परिसर की साफ़ सफ़ाई की गयी।