दिव्यांग बच्चों के हित के लिए रोटरी क्लब कृत संकल्पित, इनके कार्यों को सार्वजनिक तौर पर सराहा जा रहा: डॉ असगर अली

0
9

मऊ – रोटरी क्लब मऊ नाथ भंजन के तत्वावधान में अमर वाणी स्कूल ताजोपुर मऊ में रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर असगर अली सिद्दीकी ने सोमवार को ध्वजारोहण किया यहां पर मुख्य अतिथि में स्कूली मूक बधिर बच्चों के मार्च पास्ट मैं सलामी लिया तदोपरांत बच्चों ने देशभक्ति की सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया इस दौरान भाव विभोर होकर दर्शकों की आंखों से आंसू छलक पड़े।
यहां आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर असगर अली सिद्दीकी ने कहा कि दिव्यांग बच्चों के हित के लिए रोटरी क्लब कृत संकल्पित है इनके कार्यों को सार्वजनिक तौर पर सराहा जा रहा है इनकी प्रस्तुति आम जनता के बीच एक संदेश देती नजर आ रही है श्री सिद्दीकी ने कहा कि दिव्यांग बच्चों की चिकित्सा के निमित्त 18 अक्टूबर को यहां एक मेगा शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें हर वर्ग के चिकित्सकों की सहभागिता सुनिश्चित होगी साथ ही बच्चों को दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी रोटरी क्लब के सचिव प्रदीप सिंह ने कहा कि दिव्यांग बच्चों के लिए हर संभव प्रयास निरंतर किए जा रहे हैं इसके पूर्व मूक बधिर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके लोगों को आंसू छलक आने पर विवश कर दिया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा दिव्यांग बच्चों को खेल सामग्री और पठन-पाठन सामग्री मैया कराया गया।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि डॉ असगर अली और सचिव प्रदीप सिंह ने बच्चों की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान स्कूल के फादर जूलियन और फादर किस राज्य में रोटरी क्लब के अध्यक्ष और सचिव को स्मृति चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया और कहा कि रोटरी क्लब सदैव दिव्यांग बच्चों के हित में कार्य करती चली आ रही है इनके प्रति आभार जताना हमारा कर्तव्य है। बच्चों को मिष्ठान वितरित किए गए साथ ही स्कूल प्रबंधन एवं रोटेरियन बंधुओं ने पौधरोपण भी किए।
संचालन साधना देवी ने किया। संयोजक शादाब अंसारी ने सभी के प्रति आभार जताया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर संजय सिंह पूर्व सचिव अजीत सिंह रोटेरियन पुनीत कुमार श्रीवास्तव तेज प्रताप तिवारी डा सुजीत सिंह और हुमा रिजवी, सज्जाद हुसैन आदि लोग मौजूद रहे।