मऊ की बेटी सबीहा छात्राओं के लिए बनीं रोल मॉडल, टफ़्ट्स यूनिवर्सिटी अमेरिका में रिसर्च के लिए हुआ चयन, अमेरिका के लिए हुयी रवाना

0
25

(रिपोर्ट-सईदुज़्ज़फर:8009543112)

मऊ – अमरीका की यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाना और रिसर्च का अवसर प्राप्त होना छात्र व स्कालर्स का सपना होता है। इस सपने को सच कर दिखाया मऊ की बेटी डा० सबीहा अली ने जो अमरीका की टफ़्ट्स यूनिवर्सिटी में पोस्ट डाक्टृल रिसर्च के लिए चयनित हुई हैं और आज अमरीका के लिए रवाना हो गई हैं। उनकी इस सफलता से पता चलता है कि मऊ में शिक्षा के क्षेत्र में जागरूकता आ रही है और यहां के छात्र, छात्राएं और स्कालर्स कामयाबी की नई इबारतें लिख रहे हैं।
डा० सबीहा अली, मुहल्ला कासिमपुरा निवासी लेयाक़त अली इंजीनियर की बेटी और स्व० हाजी मुनव्वर अली सेठ की पोती हैं। इन्होंने ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट तालीमुद्दीन निस्वां इन्टर कालेज से और बीएससी व एमएससी बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी से किया। इसके बाद आईआईटी दिल्ली से पीएचडी कर के वह आई.सी.एम.आर में रिसर्च असोसिएट थीं। वह भारत में आयोजित होने वाली विभिन्न रिसर्च कांफ्रेंस में भाग लेने के अतिरिक्त जर्मनी और स्पेन में आयोजित होने वाली रिसर्च कान्फ्रेंस में भी भाग ले चुकी हैं।
उनकी इस सफलता पर सभी दोस्तों, शुभचिन्तकों और रिश्तेदारों ने बधाई दी है और इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।